Home बॉलीवुड कान्स फिल्म फेस्टिवल में समांथा की ‘शाकुंतलम’ का जलवा, जीते कई अवार्ड

कान्स फिल्म फेस्टिवल में समांथा की ‘शाकुंतलम’ का जलवा, जीते कई अवार्ड

0
  • T.S. Lama 

समांथा रुथ प्रभु पिछले महीने अपनी फिल्म ‘शाकुंतलम’ के लिए चर्चा में थीं। गुनाशेखर द्वारा निर्देशित यह फिल्म कालीदास की रचना अभिज्ञान शाकुंतलम पर आधारित है। समंथा की यह पैन इंडिया फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर सकी थी, लेकिन फिल्म को अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की सराहना मिल रही है। कान्स फिल्म फेस्टिवल में यह फिल्म ‘बेस्ट इंडियन फिल्म’ चुनी गई है। समांथा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में इस पर आभार जताया है।

इन श्रेणियों में भी अव्वल
‘शाकुंतलम’ ने बेस्ट इंडियन फिल्म ही नहीं बल्कि कई श्रेणियों में पुरस्कार जीता। निर्माता गुनाशेखर ने इंस्टाग्राम पर यह जानकारी दी है। कान्स फिल्म फेस्टिवल में ‘शाकुंतलम’ को ‘बेस्ट इंडियन फिल्म’ के अलावा, ‘बेस्ट फॉरेन फिल्म’, ‘बेस्ट फैंटेसी फिल्म’, ‘बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन’ के लिए भी चुना गया। कान्स से पहले ‘शाकुंतलम’ न्यूयॉर्क इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में भी सम्मानित की गई थी।

14 अप्रैल को रिलीज हुई थी ‘शाकुंतलम’
‘शाकुंतलम’ 14 अप्रैल को रिलीज हुई। यह फिल्म हिंदी के अलावा, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज हुई थी। फिल्म शकुंतला और दुष्यंत की प्रेम कहानी पर आधारित है। इसमें शकुंतला का किरदार समंथा ने तो दुष्यंत का किरदार देव मोहन ने निभाया था। फिल्म में VFX के जरिए एक सुंदर परिकथा दिखाई गई थी। तेलुगु स्टार अल्लू अर्जुन की नन्ही बेटी अल्लू अरहा ने सबका ध्यान खींचा था। अब फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

कैनेडी के भी खूब हुई चर्चा 

अनुराग कश्यप की फिल्म ‘कैनेडी’ भी कान्स फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर के लिए चर्चा में रही। फिल्म में सनी लियोनी और राहुल भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को 7 मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन मिला था। ‘कैनेडी’ की कहानी एक अनिद्रा पीड़ित पुलिसकर्मी की है, जिसे मरा हुआ समझा गया था, लेकिन वह भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ काम कर रहा है।

कान्स के रेड कार्पेट पर भारतीय हस्तियों की मौजूदगी भी चर्चा में रही। हाल ही में अनुष्का शर्मा ने यहां रेड कार्पेट पर अपना डेब्यू किया। फेस्टिवल के पहले दिन सारा अली खान, मानुषी छिल्लर, ईशा गुप्ता, मृणाल ठाकुर ने यहां डेब्यू किया था। सभी हस्तियों की ड्रेस और लुक ने खूब सुर्खियां बटोरीं। लुक की बात करें तो सबसे ज्यादा ऐश्वर्या राय का लुक चर्चा में रहा। सिल्वर रंग के हुड में ऐश्वर्या के आउटफिट ने सबका ध्यान खींचा।

Exit mobile version