Home ख़ास ख़बरें दिल्ली में मिला एक और कोरोना वाय’रस का मरी’ज़, किया गया इस...

दिल्ली में मिला एक और कोरोना वाय’रस का मरी’ज़, किया गया इस दफ्तर को भी सील..

0

दुनिया भर में कोरोना वाय’रस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। महामा’री का रूप ले चुके इस वाय’रस से अभी तक 1.6 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है। वहीं, लाखों की तादाद में लोग इसकी च’पेट में आ चुके हैं। भारत में भी इस कोरोना वाय’रस ने अपना क’हर कायम रखा है। यहां वाय’रस से संक्र’मित लोगों की संख्या 17656 तक पहुंच गई है। बढ़ते संक्र’मण को देखते हुए भारत सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी है। वहीं भारत की राजधानी दिल्ली में भी वाय’रस का खत’रा मंडरा रहा है और तेज़ी से मरीजों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है। हाल ही में दिल्ली में कोरोना वाय’रस का एक और मामला सामने आया है।

बता दें कि कनॉट प्लेस के जीवन भारती बिल्डिंग के आयुष्मान भारत के ऑफिस में कोरोना वाय’रस का एक मरीज़ पाया गया है जिसके बाद पूरे दफ्तर को सील कर दिया गया। दफ्तर के व्यक्ति को कोरोना वाय’रस की पु’ष्टि होने के बाद दफ्तर के 25 और कर्मचारियों को क्वारंटाइन के दिया गया है। बता दें कि आयुष्मान भारत के सीईओ डॉ इंदू भूषण ने इस बात की जानकारी दी और कहा पांच दिन पहले ही दफ्तर तो सील कर दिया गया था। साथ ही इस दफ्तर को 24 अप्रैल को खोलने की बात की जा रही है।

बता दें कि भारत में कोरोना वाय’रस का बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 14 अप्रैल को ख’त्म होने वाला लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। और साथ ही 20 अप्रैल से ऐसे इलाकों में कुछ छूट भी दी है जो अबतक वाय’रस के संक्रम’ण से बचा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आए ताज़ा मामलों के अनुसार भारत में अबतक कोरोना वाय’रस से संक्र’मित लोगों का आंकड़ा 17656 तक पहुंच गया है। बीते चौबीस घंटों में वाय’रस से संक्र’मित 1540 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही 40 लोगों अपनी जान गंवा बैठे हैं। पूरे भारत में कोरोना वाय’रस से मरने वालों की संख्या 559 लोगों की मौ’त हो चुकी है वहीं 2842 लोग इस वाय’रस से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

Exit mobile version