Home अंतरराष्ट्रीय पाक मीडिया में अपनी ही सरकार की आलोचना, कहा – भारत से...

पाक मीडिया में अपनी ही सरकार की आलोचना, कहा – भारत से सीखो

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के प्रति सुरक्षा जाँच के नाम पर अमेरिका के अपमानजनक व्यववहार को लेकर पाकिस्तानी मीडिया और वहां की जनता में काफी गुस्सा है। पाकिस्तानी मीडिया ने इस पर अमेरिका को तो आड़े हाथ लिया ही साथ ही अपनी सरकार की भी जमकर खिचाई की।

पाकिस्तानी पत्रकारों ने शाहिद खाकान अब्बासी को पाकिस्तान के इतिहास का सबसे कमजोर प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि जब वो खुद को सम्मान नहीं दिला पा रहे तो आम पाकिस्तानी की सम्मान की सुरक्षा कैसे करेंगे। पाकिस्तानी पैनल में मौजूद पूर्व सैन्य अधिकारी ने तो यहां तक कह दिया कि हमें भी पाकिस्तानी एयरपोर्ट पर अमेरिकियों का स्वागत ऐसे ही करना चाहिए। एक दूसरे पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा कि इस पूरी घटना ने हमारा सिर शर्म से झुका दिया है। भारतीय एक्टर्स के साथ भी ऐसा हुआ है लेकिन भारत ने जिस तरह अपना विरोध जताया था उससे सीखना चाहिए।

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहीद खाकान अब्बासी को अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पिछले हफ्ते अपमानजनक सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। करीब 20 करोड़ लोगों के मुल्क के प्रधानमंत्री होने के बावजूद शाहिद खाकान अब्बासी के चेकिंग के दौरान उनके कपड़े तक उतरवा लिए गए। पूरी जांच पड़ताल करके ही पाकिस्तानी पीएम को आगे बढ़ने की इजाजत मिली। पीएम अब्बासी अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। पाकिस्तानी न्यूज चैनलों पर जो खबरें चल रही है उसके मुताबिक पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है।

Exit mobile version