मानसिक बीमारी से ग्रस्त युवक के पेट से निकले चाकू, चम्मच, टूथब्रश और स्क्रूड्राइवर

0
158

नई दिल्ली – हिमाचल प्रदेश में एक युवक के पेट से ऑपरेशन के दौरान एक चाकू, आठ चम्मच, दो स्क्रूड्राइवर, दो टूथब्रश और एक डॉर लैच मिला है। युवक को किसी मानसिक बीमारी से ग्रस्त बताया जा रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 35 वर्षीय युवक ने पेट में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उसे श्री लाल बहादुर शास्त्री गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था।

युवक का नाम कर्ण सेन बताया गया है। कुछ दिन पहले कर्ण ने देखा कि उनके पेट पर एक पिंपल हो रहा है। सुंदरनगर के एक क्लीनिक के डॉक्टर ने चेकअप के दौरान पाया कि उनके पेट में चाकू है। शुरुआती इलाज के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

अस्पताल में किए गए एक्सरे में पाया गया है कि कर्ण के पेट में चाकू के अलावा और भी बहुत सी चीजें हैं। तीन सर्जन्स की टीम ने चार घंटे चले ऑपरेशन में कर्ण के पेट से एक चाकू, आठ चम्मच, दो स्क्रूड्राइवर, दो टूथब्रश और एक डॉर लैच निकाला। सर्जन्स की टीम में शामिल डॉक्टर निखिल ने इस केस को बेहद दुर्लभ बताया।

उन्होंने कहा, ‘जांच के दौरान पाया गया कि उनके (कर्ण) पेट में कुछ मेटेलिक चीजें (धातु) हैं। मरीज मानसिक बीमारी से ग्रस्त है। कोई सामान्य व्यक्ति चाकू, चम्मच जैसी चीजें नहीं निगल सकता। अब मरीज खतरे से बाहर है और उनकी हालत स्थिर है।