NCP की दूसरी लिस्ट में शरद पवार के पोते और अमोल कोल्हे को मिला टिकट

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार के पोते पार्थ और वरिष्ठ नेता छगन भुजबल के भतीजे समीर के नाम अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की दूसरी सूची में शामिल हैं. पार्टी ने शुक्रवार को यह घोषणा की.

एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजित पवार के पुत्र पार्थ मावल सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को नासिक से चुनाव मैदान में उतारा है. समीर को धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था.

टीवी पर छत्रपति शिवाजी की भूमिका निभाने वाले डा. अमोल कोल्हे का नाम भी दूसरी सूची में है. वह हाल में शिवसेना छोड़ कर एनसीपी में शामिल हुए थे. कोल्हे शिरूर सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस सूची में धनराज हरिभाऊ महाले (डिंडोरी) और बजरंग सोनावने (बीड़) के नाम भी शामिल हैं.

पार्टी ने अब तक विवादास्पद अहमदनगर और मढा सीटों के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. पवार के मढा सीट से लड़ने की उम्मीद थी लेकिन हाल में उन्होंने ऐसा नहीं करने की घोषणा की थी.

बता दें एनसीपी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 12 उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी की थी. इस लिस्ट में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का नाम शामिल था जिन्हें पार्टी के मजबूत गढ़ बारामती से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया गया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here