केजरीवाल ने पीएम मोदी के वोट की अपील को बताया झूठा

नई दिल्ली – जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग 90 नेताओं और संगठनों को टैग कर अधिक मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की है, लेकिन उन्होंन इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग नहीं किया। ऐसा नहीं है कि पीएम मोदी ने टैगिंग में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पूरी तरह से छोड़ दिया, इसके विपरित उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी टैग किया।

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के ट्वीट पर जवाब देते हुए इसे झूठी अपील करार दिया है। केजरीवाल ने लिखा है एक तरफ लाखों लोगों के नाम मतदाता सूची से हटा दिए गए। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा है कि ‘प्रधान मंत्री जी, आपकी ये अपील झूठी है। आपके लोग लाखों लोगों के वोट कटवा कर उन्हें वोट करने से रोक रहे हैं। हमने उन लोगों के वोट बनवाए तो आपका अमित शाह हमारे कॉल सेंटर बंद करने की धमकी दे रहा है। अपने अमित शाह और अपनी दिल्ली पुलिस को रोकिए। और या फिर ये झूठी अपील बंद कीजिए’

इसके अलावा पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू जैसे कई बड़े नेताओं को टैग कर मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की लेकिन दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग नहीं किया गया। बस इसी को लेकर केजरीवाल को एक मौका मिल गया उन्होंने पीएम के ट्वीट का जवाब दे दिया। केजरीवाल ने पीएम मोदी की ओर से मेरे साथी भारतीय के नाम संबोधित पोस्ट के जवाब में ट्वीट किया।

बता दें कि मोदी सरकार और दिल्ली सरकार के बीच नाराजगी किसी से छुपी नहीं है। कई मुद्दे ऐसे हैं जिसको लेकर केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच मतभेद हैं। जिसमें उप-राज्यपाल के हस्तक्षेप का मुद्दा भी काफी लंबे समय तक छाया रहा था। अब लोकसभा के लिए तारीखों का ऐलान भी हो गया है। भारत में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में आम चुनाव होंगे जबकि मतों की गिनती 23 मई को होगी। दिल्ली में छठे चरण के चुनाव में 12 मई को वोटिंग होगी। यहां लोकसभा की कुल 7 सीटें हैं जिसपर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here