बच्चे को एयरपोर्ट पर भूल गई महिला, विमान की करानी पड़ी आपात लैंडिंग

जेद्दाह: फ्लाइट में खराबी आने के कारण या किसी यात्री की तबियत खराब होने की वजह से, आपने इमरजेंसी लैडिंग के तो अलग-अलग मामले सुने होंगे। लेकिन सऊदी अरब में इमरजेंसी लैंडिंग का एकदम अलग मामला सामने आया है। सऊदी में फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद पायलट को विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। मामला था फ्लाइट नंबर SV832 का। यह सब हुआ जेद्दाह में अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के वेटिंग एरिया में एक महिला यात्री के अपना बच्चा भूल जाने के बाद।

यह अजीबो-गरीब मामला वीकेंड पर सामने आया। जेद्दाह से कुआलालम्पुर जाने वाली फ्लाइट संख्या SV832 में एक महिला यात्री ने केबिन क्रू को बताया कि वह टर्मिनल के वेटिंग एरिया में अपनी बच्ची को भूल गई है। इस पूरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पायलट एटीसी से वापस एयरपोर्ट पर लैंड करने की गुजारिश कर रहा है। पायलट यह भी जानकारी करने की कोशिश कर रहा है कि इस तरह के मामले में प्रोटोकॉल क्या होता है।

‘पायलट एटीसी से बात करते हुए कह रहा है कि एक यात्री अपने बच्चे को वेटिंग एरिया में भूल गया। मॉय गॉड, बी विद अस। क्या हम वापस आ सकते हैं?’ वायरल हुए वीडिया में पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के हुई बातचीत को साफ सुना जा सकता है। इस वीडियो में ऑपरेटर अपने साथी से प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी कर रहा है। फ्लाइट को वापसी के लिए कहने से पहले ऑपरेटर पायलट से एक बार फिर से विमान को वापस लैंड कराने का कारण पूछता है।

तब पायलट बताता है ‘हम आपको बता रहे हैं, एक यात्री अपना बच्चा टर्मिनल पर भूल गई है और वह आगे जाने से मना कर रही है।’ जेद्दाह से कुआलालम्पुर जाने वाली फ्लाइट का पायलट। इसके बाद ऑपरेटर फ्लाइट की वापसी के लिए कन्फर्म करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here