12 मार्च को कई नेताओं के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल

अहमदाबाद – गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, हार्दिक पटेल ने इस बात की पुष्टि की। कहा जा रहा है पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल के साथ समिति के दूसरे 5 नेता भी कांग्रेस पार्टी का दामन थामेंगे।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में हालांकि, हार्दिक पटेल ने यह नहीं बताया कि वह कब कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही गुजरात कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगे और अपने मुद्दों पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मुद्दों पर चर्चा करने के बाद ही कांग्रेस में शामिल होने की तारीख का ऐलान किया जाएगा। हार्दिक पटेल ने यह भी कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी अगर उनसे चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तो वे चुनाव भी लड़ेंगे।

12 मार्च को अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इसी बैठक में दौरान हार्दिक पटेल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कार्यसमिति की इस बैठक में राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया था। विधानसभ चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी। अगर कुछ और सीटें कांग्रेस को चुनाव में मिली होती तो गुजरात में तस्वीर कुछ और होती। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी राज्य में जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है। कांग्रेस लगातार संगठन को मजबूत कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here