पीएम मोदी 27 फरवरी को अमेठी में करेंगे AK-103 फैक्ट्री का शिलान्यास

अमेठी – लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में सौगातों की बौछार करने पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी आगामी 27 फरवरी को यहां मुंशीगंज स्थित एचएएल में स्थापित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नई तकनीक से बनने वाली एके-103 का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री साथ ही साथ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और यही से अमेठी को कई सौगातें देंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभास्थल का भी चयन कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब तक अमेठी में जो विकास हुआ है, उसको और गति देने के लिए प्रधानमंत्री योजनाओ का पिटारा खोलेंगे।

आपको बता दें कि अब एके-103 अमेठी के मुंशीगंज स्थित आर्डिनेंस फैक्टरी में तैयार की जाएगी। इसके लिए ऑर्डिनेंस फैक्टरी में नई यूनिट लगाई जाएगी। यह प्रोडक्ट पूरी तरह से मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर आधारित होगा। केंद्र की यूपी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मुंशीगंज स्थित हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के पास स्थापित ऑर्डिनेंस फैक्टरी में जल्द ही एके-47 की तीसरी पीढ़ी की असाल्ट राइफल एके-103 तैयार की जाएगी।

इस संबंध में केंद्र की मोदी सरकार और रूस सरकार के करार को पूरा करने की जिम्मेदारी अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्टरी और रूस की कलाश्निकोव कंसर्न को दी गई है। करार में अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्टरी में नई यूनिट लगाने की बात कही गई है। यह भी तय हुआ है कि पहले चरण में 7।47 लाख एके-103 राइफल तैयार की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here