लखनऊ एयरपोर्ट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को प्रशासन ने रोका

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के रास्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के शपथ ग्रहण समारोह में जा रहे थे तभी लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया । इस दौरण अखिलेश यादव और प्रशासन अधिकारियो बीच नोक-झोंक हुई । इस पर सपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि सरकार एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है!

बता दे मंगलवार को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ का उद्घाटन समारोह होना था । जिमसें अखिलेश यादव शामिल होने के लिए निकले थे । वह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुँच कर प्लेन में चढ़ने लगे तो उन्हें प्लेन पर चढ़ने से रोक दिया गया । इस दौरान प्रशासन के पुलिस, अधिकारी प्लेन के गेट के पास घेरकर खड़े हो गए।

अखिलेश यादव ने कहा लखनऊ एयरपोर्ट पर मुझे बंधक बनाया गया है । मुझे बिना किसी लिखित आदेश के हवाई जहाज पर चढ़ने से रोका जा रहा है। इससे साफ है कि सरकार छात्रसंघ के शपथ ग्रहण समारोह से कितनी डरी हुई है । बीजेपी जानती है कि देश के युवा इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

फिर ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा मुझे एयरपोर्ट पर बिना किसी लिखित आदेश के रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकने का एकमात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है। अखिलेश यादव और लखनऊ डीएम के बीच नोक-झोंके भी हुई लेकिन अधिकारियों ने इलाहबाद जाने की अनुमति नही दी। सपा प्रमुख के ट्वीट के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी आने पर प्रयागराज जिला प्रशासन ने भी रोक लगा दी थी । इस मामले में सोमवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, हमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जाने से शासन-प्रशासन ने रोकने का षडयंत्र रचा है पर वो हमें छात्रों से मिलने से नहीं रोक सकते । राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्रों के बाद अब विश्वविद्यालयों को संकीर्ण राजनीति का केंद्र बनाने की बीजेपी की साजिश देश के शैक्षिक वातावरण को भी दूषित कर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here