रणजी ट्रॉफी: लगातार दूसरी बार चैंपियन बना विदर्भ

विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी 2018-19 के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र को 78 रन से मात देकर लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया। गुरुवार को विदर्भ के 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टार क्रिकेटर्स से भरी सौराष्ट्र की टीम 127 रनों पर ढेर हो गई।

बता दें कि विदर्भ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 312 रन बनाए थे, जिसके जवाब में सौराष्ट्र 307 रन पर ढेर हो गई थी। विदर्भ ने पांच रन की बढ़त के बाद दूसरी पारी में कुल 200 रन बनाए और सौराष्ट्र के सामने 206 रन का लक्ष्य रखा।

इसके बाद सौराष्ट्र की पूरी टीम दूसरी पारी में 58.4 ओवर खेलकर सिर्फ 127 रन बनाकर सिमट गई और विदर्भ की टीम लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनी। फाइनल में विदर्भ की इस जीत में सबसे अहम किरदार बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने अदा किया। उन्होंने दूसरी पारी में 24 ओवर फेंके और छह विकेट अपने नाम किए।

सरवटे ने मैच की पहली पारी में भी 98 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। वहीं, सौराष्ट्र के सबसे बड़े स्टार चेतेश्वर पुजारा फाइनल की दोनों ही पारियों में फ्लॉप हुए। पुजारा पहली पार में मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में वह खाता तक नहीं खोल पाए। दोनों ही पारियों में उन्हें सरवटे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here