‘मोदी की तारीफ’ पर भड़के तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल

0
1

नई दिल्ली। राफेल विवाद पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार के पीएम मोदी के समर्थन में दिए गए बयान से नाराजगी जताते हुए पार्टी के दिग्गज नेता तारिक अनवर ने एनसीपी से इस्तीफा दे दिया था। अब उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली।

तारिक अनवर ने एनसीपी का दामन छोड़ने के बाद लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि तारिक अनवर ने राफेल पर शरद पवार के मोदी सरकार को लेकर दिए गए बयान से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। तारिक अनवर को लेकर कयास लगाए जा रहे थे जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं। जबकि कांग्रेस ने भी कहा था कि तारिक अनवर चाहें तो फिर से पार्टी में वापस आ सकते हैं।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के राफेल विवाद पर दिए गए बयान से अनवर इतने नाराज थे उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए तारिक अनवर ने कहा था कि जब राफेल मामले में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरा विपक्ष आवाज उठा रहा है, तब शरद पवार ने अप्रत्यक्ष तौर पर पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी, जोकि गलत है।

बता दें कि शरद पवार ने राफेल डील को लेकर जारी विवादों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी का बचाव करते हुए कहा था कि उनकी मंशा पर शक नहीं किया जा सकता। तारिक अनवर बिहार की कटिहार सीट से एनसीपी के सांसद हैं और यूपीए-2 सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here