शिवसेना की चेतावनीः राम मंदिर बनाओ, नहीं तो राम नाम सत्य है

0
11

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शिवसेना ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। पार्टी के मुखपत्र सामना के सम्पादकीय में राम मंदिर को मुद्दा बनाते हुए लिखा है कि राम मंदिर बनाओ नहीं तो जनता तुम्हारा राम नाम सत्य कर देगी। इस संपादकीय में राम मंदिर मुद्दे को लेकर शिवसेना ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है।

संपादकीय में लिखा है,पीएम नरेंद्र मोदी सिर्फ जय श्रीराम का उद्घोष करते हैं, लेकिन राम मंदिर निर्माण के बारे में एक भी शब्द नहीं बोलते। ऐसा लगता नहीं है कि बीजेपी सरकार में राम मंदिर बनेगा। यूपी विधानसभा चुनावों के दौरान प्रचार सभाओं में मोदी जय श्रीराम का नारा लगा रहे थे और सामने की भीड़ से भी जय श्रीराम का नारा लगवा रहे थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि केंद्र में बीजेपी का राज है, और अब यूपी में भी बीजेपी का राज आते ही अयोध्या में तुरंत राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा और करोड़ों हिंदुओं के मन की आकांक्षा पूरी हो जाएगी। लेकिन अब मोदी और उनके लोग हिंदुत्व और राम मंदिर के मुद्दे पर बोलने को तैयार नहीं हैं।

शिवसेना ने बीजेपी पर राम मंदिर निर्माण की आवाज उठाने वालों को परेशान करने का भी आरोप लगाया है। राम मंदिर निर्माण की मांग के लिए आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को फैजाबाद पुलिस ने जबरन कब्जे में लेकर उन्हें अस्पताल में ठूंस दिया। कहा जा रहा है कि परमहंस दास का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनकी जान को खतरा पैदा हो गया था।

संपादकीय में लिखा है कि तीन दशक पहले अयोध्या की कारसेवा में हजारों रामभक्त उतरे थे। उन पर की गई गोलीबारी में करीब 500 रामभक्त शहीद हुए थे. रामभक्तों के खून से सरयू लाल हो गई थी। तब जाकर आज की बीजेपी दिल्ली के तख्त तक पहुंची थी। बीजेपी के लिए आज का “अच्छा दिन” जिन श्रीराम ने दिखाया, वे राम आज भी अयोध्या में वनवास ही भोग रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here