रोहित शर्मा बने नये ‘कैप्टन कूल’, शास्त्री ने की जमकर तारीफ

0
8

दुबई में खेले गए एशिया कप के कल फाइनल मैच में आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने सातवीं बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया। बांग्लादेश पर मिली करीबी जीत में रोहित शर्मा की कप्तानी की भी जमकर तारीफ हो रही है। विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा की कप्तानी से टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री काफी संतुष्ट नजर आए।

शुक्रवार को खेले गए फाइनल मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए थे। बांग्ला टीम के ओपनर बल्लेबाजों लिटन दास और मेहदी हसन की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत 20 ओवर में ही बांग्लादेश ने बिना विकेट खोए 120 रन बना लिए। लेकिन इसके बाद मेहदी हसन के आउट होते ही रोहित शर्मा ने अपने गेंदबाजों का बखूबी इस्तेमाल किया और बांग्लादेश मिडल ऑर्डर को टिकने नहीं दिया। यही वजह रही कि लिटन दास (121 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ स्कोर नहीं कर सका और बाकी पूरी टीम महज 100 रन ही बना पायी।

मैच के बाद कोच रवि शास्त्री से जब रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने रोहित की जमकर तारीफ की। शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा बहुत कूल थे, जो उनकी कप्तानी में भी दिखा। उन्होंने हर जगह धैर्य का परिचय दिया। बॉलिंग में जो बदलाव उन्होंने किए, वो तारीफ के लायक हैं। आखिरी 30 ओवर में सिर्फ 100 रन खर्च करना काबिल-ए तारीफ है।

दुबई में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 48.3 ओवर में 222 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और भारत को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल करते हुए खिताब अपने नाम किया।

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (48) ने सर्वोच्च स्कोर किया। उन्होंने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा इतने ही छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक ने 37 और महेंद्र सिंह धोनी ने 36 रन बनाए। केदार जाधव ने चोट के बाद भी 27 गेंदों में 23 रनों की नाबाद पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here