मध्य प्रदेश के किसानों का कर्ज कांग्रेस 10 दिन में माफ कर देगी : राहुल गांधी

0
15

भोपाल। मध्य प्रदेश के चित्रकूट में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में जब हमारी सरकार आएगी तो 10 दिन के अंदर हम किसानों का कर्जा माफ़ कर देंगे। राहुल गांधी ने कर्नाटक का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां हमने दस दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ़ कर दिया। भले ही हमारा मुख्य मंत्री नहीं है लेकिन उन्होंने किसानों का कर्जा माफ़ कर दिया। मध्य प्रदेश में भी यही होने वाला है।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन चित्रकूट पहुंचे। भगवान कामतानाथ का दर्शन करने के उपरांत उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने अपनी इस जनसभा में राफेल के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा और उनपर जमकर हमला बोला। राहुल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने दोस्त (अनिल अंबानी) की जेब में 30 हजार करोड़ रुपए डाल दिए। पीएम मोदी ने देश के साथ विश्वासघात किया और विश्वास खोया।

राहुल गाँधी ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से चार सवाल पूछा था कि आपने HAL से कॉन्ट्रैक्ट छीन कर अनिल अंबानी को क्यों दे दिया? आपने हिंदुस्तान के साथ धोखा क्यों किया? मगर मेरे सवालों का पीएम मोदी ने कोई जवाब नहीं दिया। जब आंख से मिलाकर मैंने नरेंद्र मोदी से बात की तो वह कभी इधर देखे- कभी उधर देखे, लेकिन मेरे आंख से आंख मिलाकर बात नहीं कर पाए। राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर भी जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि उनके शासनकाल में प्रदेश की हालत बदतर हो गई है। मध्य प्रदेश किसानों की आत्महत्या में, भ्रष्टाचार में, अपराध में, कुपोषण में देश में नंबर वन है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here