अजय देवगन की ऐतिहासिक फिल्म तानाजी की रिलीज डेट फाइनल

0
11

ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित अजय देवगन की बहुप्रतीक्षित फिल्म तानाजी दिवाली के बाद रिलीज की जाएगी। फिलहाल फिल्म के सर्पोटिंग कास्ट के साथ शूटिंग चल रही है। जबकि अजय देवगन के हिस्से की शूटिंग मध्य अक्टूबर से शुरु होगी। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की रिलीज डेट भी फाइनल कर दी गई है। अजय देवगन की यह फिल्म दिवाली बाद 22 नवंबर 2019 को रिलीज की जाएगी।

आपको बता दें कि तानाजी एक बड़े बजट वाली फिल्म है। इस फिल्म का बजट 150 करोड़ तक बताया जा रहा है। लिहाजा, फिल्म की रिलीज डेट को काफी सोच समझकर चुना गया है, ताकि यह किसी और बड़ी फिल्म से क्लैश ना हो। दिवाली को अक्षय कुमार की ‘हाउसफुल4’ भी रिलीज हो रही है। इसीलिए तानाजी की रिलीज डेट को नवंबर में शिफ्ट कर दिया गया।

ओम राउत के निर्देशन में बन रही यह फिल्म मराठा योद्धा तानाजी मालसुरे की जीवनी पर आधारित है। तानाजी छत्रपति शिवाजी महाराज के घनिष्ठ मित्र और वीर निष्ठावान सरदार थे। इन्होंने शिवाजी के साथ कई युद्ध लड़े हैं।

तानाजी ने प्रतापगढ़, जिसे सिंहगढ़ भी कहा जाता था, का युद्ध भी लड़ा था। जहां युद्ध में उनकी जान चली गई। मुगलों के अधीन सिंहगढ़ किले के रक्षक एक राजपूत सरदार उदयभान सिंह राठौर थे। सिंहगढ़ किले को मुगलों से जीतने के लिए तानाजी के नेतृत्व में मराठों ने सिंहगढ़ पर आक्रमण किया जिसमें तानाजी वीरगति को प्राप्त हुए। जिस दिन यह युद्ध लड़ा गया, उस दिन तानाजी के बेटे की शादी थी। लेकिन तानाजी बेटे की शादी में न जाकर सिंहगढ़ को जीतने निकल पड़े। बाद में गढ़ पर विजय का समाचार जीजामाता को सुनाते हुए शिवाजी ने कहा कि ‘गढ़ आयेला पण सिंह गयेला।’ शिवाजी तानाजी को सिंह अर्थात शेर कहा करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here