दाउदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरू का दर्शन करने इंदौर पहुंचे प्रधान मंत्री मोदी

0
3

इंदौर। मध्य प्रदेश में दो महीने बाद विधान सभा चुनाव होनेवाले हैं। लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंदौर में दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रमुख सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का दर्शन करने पहुँचे। सैयदना 6 सितम्बर को इंदौर पहुँचे थे। मध्य प्रदेश सरकार ने सैयदना को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है लिहाजा स्थानीय प्रशासन और प्रदेश भाजपा सहित सरकारी अमला सैयदना की खिदमत में लगा हुआ है। वे 25 सितम्बर तक वहाँ रहेंगे। उधर प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व भी राहुल गाँधी की मुलाकात सैयदना से कराने में लगा है।

इंदौर के सैफी मस्जिद में प्रधानमंत्री ने अशारा मुबारक में शिरकत की और दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरू से मुलाकात की। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी ने मस्जिद में एकत्र हुए बोहरा समाज के लोगों को संबोधित भी किया।

पीएम मोदी ने कहा, ‘मुझे बताया गया है कि टेक्नॉलॉजी के माध्यम से देश और दुनिया के अलग-अलग सेंटर्स से भी समाज के लोग जुड़े हैं, आप सभी का भी मैं अभिनंदन करता हूं। इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को आपने अपने जीवन में उतारा है और दुनिया तक उनका पैगाम पहुंचाया है। इमाम हुसैन अमन और इंसाफ के लिए शहीद हो गए थे। उन्होंने अन्याय, अहंकार के विरुद्ध अपनी आवाज़ बुलंद की थी।’

बोहरा समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इमाम हुसैन की ये सीख जितनी तब महत्वपूर्ण थी उससे अधिक आज की दुनिया के लिए ये अहम। उन्होंने कहा कि हम पूरे विश्व को एक परिवार मानने वाले, सबको साथ लेकर चलने की परंपरा का मानने वाले लोग हैं। हमारे समाज की, हमारी विरासत की, यही शक्ति है जो हमें दुनिया के दूसरे देशों से अलग करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here