भारत पर बेहतरीन फिल्में विदेशों में बन रही हैं, भारत में नहीं : अनुपम खेर

0
4

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर इस बात से हैरान हैं कि भारत पर महान फिल्में केवल विदेशी ही बना रहे हैं। सितंबर 2008 में हुए आतंकवादी हमलों पर आधारित ऑस्ट्रेलियाई निर्देशक एंथनी मारस की पहली फीचर फिल्म ‘होटल मुंबई’ के टोरंटो में प्रीमियर पर खेर ने कहा, ‘यह काफी रोचक है कि फिल्म ‘गांधी’ भी विदेशी ने बनाई थी और अब ‘होटल मुंबई’ भी एक विदेशी ने बनाई है। धन्यवाद, एंथनी यह फिल्म बनाने के लिए। यह फिल्म उन सभी को समर्पित एक श्रद्धांजलि हैं, जिन्होंने इस हादसे में अपनों को खो दिया।’

आपको बता दें कि फिल्म ‘होटल मुंबई’ 2009 में निर्मित एक डाक्युमेंट्री सर्विंग मुंबई से प्रेरित है जो 2008 मुंबई के होटल ताज पर हुए आतंकवादी हमले पर आधारित है। इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर के अलावा नजिनिन बोनिडी, जेसन इसान और देव पटेल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। देव पटेल स्लमडॉग मिलियनेयर में जमाल मालिक की भूमिका निभाकर सुर्खयों में आये थे। इस फिल्म का निर्देशन एन्थोनी मैरास ने किया है जबकि कहानी जॉन कोली और मारस ने लिखी है।

इस संवाददाता सम्मेलन में अनुपम ने खुलासा किया कि ‘होटल मुंबई’ उनके करियर की 501वीं फिल्म है। यह फिल्म 7 सितंबर को टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here