हिन्दू अदालत में मनुस्मृति से होगा न्याय, किसी अपराध में नहीं होगी जेल

0
19

नई दिल्ली। पिछले दिनों मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दलित नेता कन्हैया कुमार ने देश में मनुस्मृति को थोपे जाने की बात कही थी उनकी यह बात सच साबित होती नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में मुस्लिम शरिया कोर्ट की तर्ज पर पहला हिंदू कोर्ट खोला गया है, जिसमे मनुस्मृति को आधार बनाकर न्याय किया जायेगा।

इस पहले हिंदू कोर्ट की जज डॉ पूजा शकुन पांडे हैं जो मनुस्मृति के आधार पर न्याय करेंगी। यह वही पूजा पांडे हैं जो पहले भी एक बार गांधी को लेकर विवादित बयान दे चुकीं हैं। अब पूजा शकुन पांडे का कहना है कि वह मुनस्मृति को आधार मानकर न्याय करेंगी। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि, देश में अंग्रेजों की लिखी किताब से न्याय व्यवस्था चलाई जा रही है। मनुस्मृति से अगर न्याय किया जाएगा तो उससे देश में यूनिटि बढ़ेगी। हमारे न्याय का पौराणिक तरीका है जो अपराधी को आध्यात्म के जरिए सुधार की ओऱ ले जाएगा। हमें निर्णय लेने में भी आसानी होगी। सनातन न्याय व्यवस्था में दंड नहीं दिया जाता।

पूजा पांडे ने बताया कि, हम अपराधी का हृदय परिवर्तन करेंगे। उससे अपराध कबूल करवाएंगे कि उसने खून किया है। उन्होंने कहा कि, हम उस व्यक्ति से कहेंगे कि वो स्वीकार करे कि उसने ऐसा अपराध किया है। अपराध स्वीकार करने के बाद उसे पीड़ित परिवार की देख-रेख करने के लिए कहेंगे। अगर पीड़ित पक्ष हमारे न्याय से संतुष्ट नहीं है तो वो सरकारीअदालतों में जा सकता है। हम किसी को नहीं रोकेंगे। हम वो केस अपने हाथ में लेंगे ही नहीं जो हमारे दायरे से बाहर होंगे। पूजा पांडे ने बताया कि हिंदू अदालत के सारे नियम कायदे 2 अक्टूबर तक जारी कर दिए जाएंगे।

इससे पहले पूजा पांडे ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा था कि , मैं गर्व से कहती हूं कि अगर नाथू राम गोडसे से पहले मैं पैदा होती तो मैं ही गांधी को मार देती। गांधी ने देश का बंटवारा कर के ठीक नहीं किया, अगर आज भी कोई कोई गांधी पैदा होगा जो देश बांटने की बात करेगा तो नाथू राम गोडसे भी इसी पुण्य भूमि पर पैदा होगा।

इसी बीच इस हिंदू अदालत के लेकर विवाद भी शुरू हो गए हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पश्चिमी यूपी में हिंदू कोर्ट के गठन पर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी करते हुए इस मामले पर जानकारी मांगी है। इसके साथ ही डीएम मेरठ और हिंदू कोर्ट की कथित जज पूजा शकुन पांडे को पक्षकार बनाने का निर्देश देते हुए भी नोटिस जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here