मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत

0
5

मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया है जिसमें पांच लोगों की मौत हुई है। दो पायलट, दो एयरक्राफ्ट इंजीनियर और एक राहगीर की मौत इस हादसे में हुई है। जानकारी के मुताबिक घाटकोपर के जागृति बिल्डिंग के नजदीक ये हादसा हुआ है, जहां कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। इस दुर्घटना में सिविल पायलट प्रदीप राजपूत और उनकी को-पाइलट मारिया कुबेर की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि विमान नंबर VT-UPZ, किंग एयर C90 हादसे का शिकार हुआ है। ये विमान दोपहर 1.13 बजे घाटकोपर के सर्वोदय नगर स्थित रिहायशी इलाके में गिरा है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

हादसे के बाद ये खबर आई थी कि क्रैश हुआ विमान उत्तर प्रदेश सरकार का है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि ये विमान यूपी सरकार का नहीं है, यूपी सरकार ने इसे 2014 में ही बेच दिया था.

उत्तर प्रदेश के प्रधान सचिव सूचना, अवीश अवस्थी ने बताया, “ये विमान यूपी सरकार का नहीं है. ये विमान इससे पहले इलाहाबाद में भी दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसके बाद इसे बेच दिया गया था। इस विमान को UY एविएशन मुंबई को बेचा गया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here