काला और डायनासोरों का मुकाबला, पहले दिन ऐसा रहा अंजामे-जंग

0
13

मुंबई। बॉलीवुड में अगर सीक्वल्स की धूम मची है तो हॉलीवुड वाले भी कहां पीछे रहने वाले हैं। इस साल कई ऐसी हॉलीवुड फ़िल्मों के अगले भाग रिलीज़ होने वाले हैं, जिनके प्रीक्वल्स दुनियाभर में धूम मचाते रहे हैं। भारत में भी इन फ़िल्मों के चाहने वालों की तादाद कम नहीं हैं। ऐसे में इनकी रिलीज़ का सीधा असर बॉलीवुड की फ़िल्मों पर भी पड़ता है।

हॉलीवुड से सीक्वल्स की जो आंधी उठ रही है, उसकी शुरुआत एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर से हो चुकी है। अब 7 जून को जुरासिक सीरीज़ की अगली फ़िल्म Jurassic World Fallen Kingdom रिलीज़ हो चुकी है। इस सीरीज़ के दुनियाभर में करोड़ों फ़ैन हैं। जुरासिक पार्क फ़िल्मों के बाद ‘जुरासिक वर्ल्ड’ 2015 में रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। दुनियाभर में फ़िल्म ने 1073 करोड़ का कारोबार किया था। कोलिन ट्रेवोरो निर्देशित फ़िल्म में बॉलीवुड के इरफ़ान ख़ान ने जुरासिक वर्ल्ड पार्क के मालिक का किरदार प्ले किया था। ‘फॉलन किंगडम’ को जे ए बायोना ने डायरेक्ट किया है।

जुरासिक सीरीज की फ़िल्म ‘फॉलन किंगडम’ का मुक़ाबला रजनीकांत की फ़िल्म ‘काला’ से है, जिसे पीए रंजीत ने डायरेक्ट किया है, जबकि धनुष प्रोड्यूसर हैं। काला की पृष्ठभूमि मुंबई में सेट है। नाना पाटेकर और हुमा कुरैशी भी अहम भूमिकाओं में नज़र आ रहे हैं। काला भी तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषाओं में रिलीज़ हुई है। हालांकि आरम्भिक बॉक्स ऑफ़िस रिपोर्ट बता रही हैं कि फॉलन किंगडम काला पर भारी पड़ी है। जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम ने जहां लगभग 6 करोड़ पहले दिन जमा किये हैं, वहीं काला के हिंदी संस्करण को महज़ 1 करोड़ मिले हैं। हालांकि तेलुगु और तमिल भाषाओं में यह समीकरण उलट सकता है, जहां काला की बड़ी फैन फॉलोइंग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here