सिंधिया हाउस के बाद एक और बिल्डिंग में लगी भयानक आग, दो दमकल कर्मी घायल

0
30

मुंबई। दक्षिण मुबंई के फोर्ट एरिया स्थित कोठारी मेंशन नाम की छह मंजिला ईमारत में शनिवार की सुबह भयानक आग लग गई। आग की वजह से बिल्डिंग का आधा हिस्सा भी ढह गया है। आग इतनी भीषण थी की उसपर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़िया मौके पर पहुंचीं। इस घटना में दमकल विभाग के दो कर्मचारी भी घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। गनीमत रही कि जिस समय आग लगी उस समय बिल्डिंग में कोई मौजूद नहीं था, पूरी बिल्डिंग खाली थी जिसके चलते कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

हालांकि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों का कहना है कि पहले आग लेवल 3 की थी जो बाद में लेवल 4 की हो गई। आग पर काबू पाने के लिए 16 फायर इंजन, 11 टैंकर और 150 दमकल कर्मचारियों कौ तैनात किया गया। फिल्हाल आग पर काबू पा लिया गया है और स्थिति कंट्रोल है।

बता दें कि बीते एक हफ्ते में दक्षिणी मुंबई में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले बीते शुक्रवार को ही दक्षिण मुंबई में मौजूद आयकर विभाग के सिंधिया हाउस में भीषण आग लग गई थी। सिंधिया हाउस के इसी दफ्तर में नीरव मोदी जैसे कई आर्थिक अपराधियों से जुड़े कानूनी दस्तावेज रखे थे। साथ ही कर चोरी से जुड़े कई मामलों की फाइलें भी यहीं जमा थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here