फिल्म पद्मावत से नहीं हटेगा ‘जौहर’ का दृश्य, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

0
36

नई दिल्ली। इस साल की सबसे ज्यादा विवादों में रही संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में फिल्म की नायिका के जौहर करने के दृश्य को हटाए जाने की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि क्या आज के दौर में फ़िल्मी दृश्य को देखकर कोई महिला सती हो जाएगी। चीफ जस्टिस ने कहा कि उन्हें नहीं लगता फिल्म के सीन से सती प्रथा को कोई मान लेगा क्योंकि अब जमाना बदल गया है और महिलाएं आज काफी सशक्त हैं।

बता दें की स्वामी अग्निवेश ने पद्मावत फिल्म के जौहर के दृश्य को हटाने की माँग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि फिल्म में कुछ सीन सती प्रता को बढ़ावा देने वाले हैं, जिन्हें हटाया जाना चाहिए। उन्होंने ‘पद्मावत’ के कुछ दृश्यों को सती प्रथा प्रिवेंशन एक्ट 1987 का उल्लंघन और सती प्रथा को बढ़ावा देने वाला बताया था।

स्वामी अग्रिवेश ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस में भी शिकायत की थी और फिल्म के खिलाफ हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की थी, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। इसके बाद स्वामी अग्निवेश ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here