तेजस्वी यादव ने भागवत को बताया बिहार हिंसा का जिम्मेदार, कहा – भागवत ने लोगों को दी ट्रेनिंग

0
37

पटना। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बिहार में रामनवमी जुलूस के बाद भडक़ी हिंसा के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया है। तेजस्वी ने भागवत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अभी हाल ही में आरएसएस प्रमुख 14 दिनों के लिए बिहार दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने लोगों को रामनवमी के दौरान दंगा भडक़ाने की ट्रेनिंग दी थी। अब लोगों को उनके बिहार दौरे का एजेंडा समझ में आ रहा है।

मालूम हो कि बिहार में रामनवमी के जुलूस के बाद भड़की हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही। दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा ने पुरे बिहार को अपने चपेट में ले लिया है। शुक्रवार को नवादा में बजरंगबली की मूर्ति तोडऩे को लेकर दो समुदायों में झड़प हो गई। बढ़ती हिंसा को रोकने के लिए पुलिस को करीब दस राउंड फायरिंग करनी पड़ी।

खबरों के अनुसार आसामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे नाराज होकर लोगों ने पटना-रांची राजमार्ग 31 को जाम कर दिया। भीड़ ने इलाके की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया और गाडिय़ों के शीशे तोड़े। हालात खराब होते देख जिलाधिकारी और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। जिले के सभी प्रमुख धर्मस्थलों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here