हिन्दुओं को तीर्थयात्रा पर दी जानेवाली सब्सिडी भी ख़त्म करे सरकार : ओवैसी

0
37

केंद्र सरकार द्वारा मुस्लिमों को दी जानेवाली हज सब्सिडी समाप्त करने को लेकर ऑल इंडिया मजलिस ए इतेहादुल मुसलिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

ओवैसी ने केंद्र सरकार पर मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाते हुए सवाल उठाया कि हिन्दू तीर्थयात्रियों पर खर्च किये जानेवाले करोड़ों रुपये कब बंद होंगे। उन्होंने कहा, क्या मोदी सरकार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को अयोध्या, काशी, मथुरा के तीर्थयात्रियों को 800 करोड़ रुपये की सहायता देने से रोकेगी?

भाजपा सरकार पर वोटों के लिए तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए ओवैसी ने सवाल किया कि क्या मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले हरेक तीर्थयात्री को मिलने वाले डेढ़ लाख रुपये रोक दिए जाएंगे? ओवैसी ने पूछा है कि बीजेपी की हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा समिति को एक करोड़ रुपये क्यों दिए? क्या यह वोट के लिए तुष्टिकरण नहीं है?

ओवैसी ने पूछा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश सरकार को सिंहस्थ महाकुंभ के लिए क्यों 100 करोड़ रुपये दिए और मध्य प्रदेश सरकार ने उस पर 3400 करोड़ रुपये क्यों खर्च किए? क्या यह तुष्टिकरण नहीं है?

ओवैसी ने सवाल किया कि राजस्थान सरकार ने साल 2017-18 में 38.91 करोड़ रुपये हज सब्सिडी के तौर पर दिए मगर मंदिरों के जीर्णोद्धार और हिन्दू पुजारियों की ट्रेनिंग पर 26 करोड़ रुपये खर्च किए। क्या यह तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति नहीं है?

ओवैसी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार से भी पूछा – जो सरकार जनेऊधारी राजनीति कर रही है, वो भी चारधाम की यात्रा के लिए हर श्रद्धालु को 20 हजार रुपये दे रही है, क्या यह तुष्टिकरण नहीं है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here