दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने बिगाड़ी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत

0
41

इंड़िया और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट के आज तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत जसप्रीत बुमराह ने बिगाड़ दी है। अपनी दूसरी पारी में चाय काल तक दक्षिण अफ्रीका ने 19 ओवर में रन 60 रन पर 2 विकेट खो दिए हैं। डीन एल्गर 23* और एबी डीविलियर्स 33* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी की शुरुआत लचर रही। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ओवर में पहली पारी के हीरो एडेन मार्करम (1) को LBW आउट किया। इसके बाद आए हाशिम अलमा को भी उन्होंने ज्यादा देर तक क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया और महज 1 रन के स्कोर पर LBW आउट किया।

इससे पहले विराट कोहली (153) की बेहतरीन पारी की बदौलत सोमवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी लंच के बाद 91.1 ओवर में 307 रन बनाकर ऑलआउट हुई। कप्तान कोहली ने 217 गेंदों में 15 चौको की मदद से 153 रन बनाए। वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। दक्षिण अफ्रीका को इस तरह पहली पारी के आधार पर 28 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली है।

सेंचुरियन में टीम इंडिया ने तीसरे दिन अपनी पारी 185/5 के स्कोर से आगे बढ़ाई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और प्रोटियाज गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने दिन के छठे ओवर की पहली गेंद पर अपना सैकड़ा पूरा किया। कोहली ने लुंगी एनगिडी द्वारा किए पारी के 67वें ओवर की पहली गेंद पर मिडविकेट की दिशा में एक रन लेकर अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया। उन्होंने 146 गेंदों में 10 चौको की मदद से सैकड़ा पूरा किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने दूसरा टेस्ट शतक जमाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here