एग्जिट पोल के अनुसार गुजरात, हिमाचल में बीजेपी की बंपर जीत

0
337

गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनावों को लेकर एग्जिट पोल ने बीजेपी की बड़ी जीत का अनुमान लगाया है और गुजरात में सभी एग्जिट पोल ने बीजेपी की दमदार वापसी दिखाई है। हालांकि कांग्रेस की सीटों में कुछ सुधार होता हुआ दिख रहा है लेकिन हार्दिक पटेल फैक्टर से जिस फायदे की बात कांग्रेस के लिए की जा रही थी वो करिश्मा होता हुआ दिखा नहीं।
इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 99-113 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 68-82 सीटें मिल सकती हैं। सी-वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 108 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 74 सीटें मिल सकती हैं। टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 109 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 70 सीटें मिल सकती हैं।
न्यूज 24-टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 135 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 47 सीटें मिल सकती हैं। वहीं सहारा-सीएनएक्स के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 110-120 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 65-75 सीटें मिल सकती हैं। एबीपी-सीएसडीएस के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 117 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 64 सीटें मिल सकती हैं।
वहीं सी-वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 41 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 25 सीटें मिल सकती हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 47-55 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 13-20 सीटें मिल सकती हैं। न्यूज 24-टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 55 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 13 सीटें मिल सकती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here