IS ने अमेरिका में खून की नदियां बहाने की दी धमकी, IB ने भारत में जारी किया अलर्ट

0
14

 

नई दिल्ली। यहूदियों के पवित्र स्थल और प्राचीन शहर येरूशलम को इजराइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने और वहां अमेरिकी दूतावास खोलने की ट्रंप की घोषणा के बाद आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अमेरिका में खून की नदियां बहाने की धमकी दी है।

तुर्की के उप्रधानमंत्री बेकिर बोजदाग ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इस कदम से नाराजगी जताते हुए कहा कि, येरूशलम को लेकर, इस तरह का परिवर्तन बड़ी तबाही का सबब बन सकता है। ट्रंप की इस घोषणा से पहले फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भी चेतावनी दी थी और कहा था इस कदम के खतरनाक परिणाम हो सकते हैं। संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान ने इस मामले पर कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के फैसले पर आज मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने लंबे समय से चले आ रहे रुख को पलट दिया और येरूशलम पर अंतरराष्ट्रीय सहमति को तोड़ दिया है।

अमेरिका के इस कदम से भारत भी चिंतित है। भारत के कई हिस्सों में अलर्ट जारी करते हुए इंटेलीजेंस ब्यूरो ने इजराइली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। साथ ही उन इलाकों में सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया हैं जहां इजराइली पर्यटक काफी संख्या में आते हैं।

बता दें कि एनआईए ने अभी हाल ही में हिमाचल प्रदेश में आए इजराइली नागरिकों को निशाना बनाने वाले एक जिहादी समूह को गिरफ्तार किया था। आईबी और एनआईए ऐसे कई साजिशों को नाकाम कर चुके हैं जिसमें इजराइली नागरिकों को ध्यान में रखकर साजिश रची गई थी। आईबी ने कहा कि अमेरिका द्वारा येरुशलम को इजराइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने और भारत और इजराइल की बढ़ती दोस्ती को देखते हुए भारत में इजराइली नागरिकों पर हमले की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here