कांग्रेस-हार्दिक का पूरा गणित बिगड़ने के चक्कर में भाजपा, बड़े दांव की तैयारी

0
50

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू होने से पहले भारतीय जनता पार्टी किसी पटेल को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर कांग्रेस और हार्दिक पटेल की गणित को धराशाई करने चक्कर जुट गयी है। माना जा रहा है कि राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल को बतौर सीएम प्रोजेक्ट किया जा सकता है। इसके लिए पार्टी ने पटेल मतदातओं को रिझाने की कोशिश करना शुरु कर दिया है।

बता दें कि गुजरात में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को होगा। उसके बाद दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। चुनाव के परिणाम 18 दिसबंर को आएंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से किये जा रहे चुनाव प्रचार काफी सामान्य दिख रहे हैं, जबकि पटेल इलाकों में कांग्रेस का दबाव साफ दिख रहा है। कांग्रेस भाजपा पर लगातार आरोप लगा रही है कि भाजपा ने हमेशा पटेल मतदाताओं को दरकिनार करने की कोशिश की है। कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि केशूभाई पटेल, नितिन पटेल हों या आनंदीबेन पटेल, भाजपा लगातार पटेल नेताओं को दोयम दर्जे पर रख रही है। उसने हार्दिक पटेल को
भाजपा द्वारा प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया। कांग्रेस, यह आरोप भी लगा रही है कि आखिरी समय में नितिन पटेल को सीएम नहीं बनने दिया गया और आनंदीबेन से कुर्सी छीन ली गई।

कांग्रेस के आरोपों से तिलमिलाई भाजपा को जमीन पर काफी सवालों और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों का कहना है कि हालात की समीक्षा के बाद भाजपा नितिन पटेल को सीएम पद का चेहरा बनाने का मन बना सकती है। गौरतलब है कि अगर भाजपा किसी पटेल को सीएम पद का चेहरा बनाए तो संभवतः जो पटेल वोट उससे छिटक कर कांग्रेस की ओर जा रहे थे वो रुक सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here