वैश्विक व्यापर सम्मलेन में हैदराबाद पहुँची इवांका ट्रंप, कही 10 बड़ी बातें

0
7

हैदराबाद में तीन दिवसीय वैश्विक व्यापार सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने अपने सम्बोधन में भारत को अमेरिका का सच्चा दोस्त बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी का चाय बेचने से प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचना साबित करता है कि आमूलचूल बदलाव संभव है। इस दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। इवांका ने कहा कि यह सम्मेलन भारत और अमरीका के बीच बढ़ते आर्थिक और सुरक्षा सहयोग का प्रतीक है।

हैदराबाद को इनोवेशन हब के रूप में बड़ी तेज़ी से उभरनेवाला बताते हुए इवांका ने कहा कि मुझे यह देखकर गर्व हो रहा है कि पहली बार 1500 महिला उद्यमी एक मंच पर जुटी हैं। उन्होंने कहा आज भी कई देशों में महिलाएं बिना पुरुषों के सड़कों पर निकल पाती हैं। हमारी पहल से विकाशील देशों में महिलाओं को अपना बिज़नेस शुरू करने मदद मिलेगी।
इवांका ने कहा कि भारतीय मान्यताओं में महिलाओं को शक्ति का अवतार बताया गया है। हमारा मानना है कि महिलाओं का सशक्तीकरण हमारी विकास प्रक्रिया के लिेए आवश्यक है। यह सम्मलेन पहली बार दक्षिण एशिया में आयोजित किया गया है। इसके ज़रिए हमें निवेशकों, उद्यमियों, एकैडमिशियनों और थिंक टैंकों को साथ लाने में मदद मिलेगी। उन्होंने इस शहर से जुड़े शख्सियतों का जिक्र करते हुए कहा कि हम उस शहर में हैं जो शाइना नेहवाल, सानिया मिर्ज़ा और पीवी सिंधु के लिए जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here