बोरवेल से पानी की जगह निकल रही है आग

0
8

किसान ने खेतों में सिंचाई के लिए बोरवेल खुदवाया लेकिन पानी की बजाय आग निकलने लगी। घटना मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले की शामगढ़ तहसील के ग्राम सेमली की है जहाँ पिछले हफ्ते खोदे गए एक बोरवेल से अचानक आग की लपटें निकलने लगी है। इस नज़ारे से आस-पास के किसानों में दहशत फ़ैल गयी है। ग्रामीणों ने इस मामले की खबर प्रशासनिक अधिकारियों को दे दी है।

खबर के मुताबिक सिंचाई के लिए पानी की कमी के चलते एक किसान अंतर सिंह चौहान ने अपने खेत पर बोरवेल खुदवाया था लेकिन करीब साढे पांच सौ फीट तक की खुदाई होने के बाद भी इस में पानी न निकलने से किसान ने इसकी खुदाई बंद करवा दी थी। खोदे गए इस बोरवेल से अब धीरे-धीरे आग की लपटें निकलने लगी है।

पिछले 3 दिनों से जारी इस भूगर्भीय घटना के चलते इस बोरवेल के आसपास के किसान अब खेती करने के मामले में दहशत के माहौल में है। हालाँकि इस बोरवेल के ऊपरी तौर पर आग की लपटें मामूली तौर पर ही नजर आ रही है लेकिन जैसे ही किसान इसके पास कोई घास-फूस या लकड़ी जैसा ज्वलनशील पदार्थ ले जाते हैं तो वह तत्काल आग पकड़ कर जलने लगता है। इतना ही नहीं बोरवेल के गड्ढे में किसान जब बारीक-बारीक धूल के कण डाल रहे हैं तो वह भी पेट्रोल की आग जैसे धधक रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here