श्रीनगर में BSF कैंप पर आतंकी हमला, 1 अफसर शहीद, दो आतंकी ढेर

0
5

श्रीनगर में एयरपोर्ट के नज़दीक स्थित सीमा सुरक्षा बल के 182वीं बटालियन कैंप पर मंगलवार सुबह करीब 4.30 बजे हुए आतंकी हमले में बीएसएफ के एक एएसआई शहीद हो गए। इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल ऑपरेशन जारी है और दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी 182वीं बटालियन के शिविर के परिसर की एक इमारत में छिपे हुए थे। आतंकी हमले में शहीद हुए बीएसएफ के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बीके यादव का शव मेस से बरामद किया गया।

अधिकारिओं के मुताबिक आतंकियों के पास से 5 किलो का आईईडी बरामद हुआ है। ये विस्फोटक बीएसएफ कैंप के गेट से मिला है, कहा जा रहा है कि पहले आतंकवादी ने इस विस्फोटक को अपने पास रखा था।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादी गोगोलैंड में बीएसएफ की 182वीं बटालियन के मुख्यालय में घुस गए थे। इस बटालियन पर श्रीनगर हवाईअड्डे के रनवे की सुरक्षा का जिम्मा है। शिविर के निकट पुराना श्रीनगर वायु क्षेत्र है जिसका परिचालन भारतीय वायुसेना करती है। इलाके में बीएसएफ और सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र भी हैं। हवाईअड्डे के आस-पास स्थित स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here