मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी,आज स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

0
19

मुंबई। मौसम विभाग की ओर से मुंबई में भरी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सरकार ने बुधवार को स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश दिए हैं। मंगलवार को भी मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में तेज बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश के कारण हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ा है। बारिश के कारण दृश्यता घटकर 550 मीटर से कम रह गई। मुंबई हवाई अड्डे पर करीब आधे घंटे के लिए सेवाएं रोक दी गईं और कुछ विमानों को डायवर्ट कर दिया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के कम दबाव के कारण भारी बारिश की संभावना बन रही है। ऐसे में अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई समेत कोंकण इलाके में बहुत तेज बारिश हो सकती है।

बीएमसी की ओर से कहा गया है कि वह भारी बारिश से पैदा होने वाली हर समस्या से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
मंगलवार को हुई बारिश और आंधी के कारण मुंबई और उपनगरीय इलाकों बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और दक्षिणी मुंबई में सड़क यातायात और ट्रेनों की आवाजाही धीमी हो गई। कई इलाकों में लोगों को पहले से सचेत कर दिया गया है। उधर, राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा कि बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इस छुट्टी को दिवाली की छुट्टी में एडजस्ट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here