बांग्लादेश को रोहिंग्या मुसलमानों और पाक के ISI कनेक्शन का डर

0
10

म्यांमार में हो रही हिंसा के कारण बांग्लादेश की ओर पलायन कर रहे रोहिंग्या मुसलमानों की संख्या लगभग पौने चार लाख के आस पास पहुँच गयी है। ऐसे में अब बांग्लादेश को भी अपने देश की सुरक्षा सताने लगी है। बांग्लादेश को इस बात की आशंका है कि है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई रोहिंग्या मुस्लिमों की मदद से उनके देश में मुश्किलें बढ़ा सकती है।

बांग्लादेश की सरकार को डर है कि आईएसआई अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी (ARSA) का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों के लिए कर सकती है। इसके अलावा आईएसआई इनके जरिए आने वाले चुनावों में बांग्लादेश नेशनल पार्टी की मदद कर सकती है। सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना कुछ समय पहले भारत दौरे पर थीं, जहां उन्होंने भारत के साथ भी इस मुद्दे पर बात की थी।

म्यांमार में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर सयुंक्त राष्ट्र ने कहा है कि राखिन इलाके में रह रहे करीब 40 फीसदी लोग बांग्लादेश जा चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि 25 अगस्त से लेकर अब तक म्यामांर सीमा पार करके बांग्लादेश जाने वाले रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या 389,000 पर पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here