CBI ने SC से कहा, कार्ति चिदंबरम की विदेश में हैं 25 प्रॉपर्टीज

0
3

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की विदेश में करीब 25 ऐसी प्रॉपर्टीज विदेश में प्रॉपर्टीज होने की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी है जो केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जांच के दायरे में हैं। मामले की सुनवाई कर रही चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा की पीठ ने सीबीआई को मामले की अगली सुनवाई में वे इससे जुड़ी पूरी जानकारी से साथ पेश होने के आदेश दिए हैं।

कार्ति पर आरोप है कि वर्ष 2007 में जब पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे, उस वक्त आईएनएक्स मीडिया कंपनी ने विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड (एफआईपीबी) से क्लीयरेंस लेकर 305 करोड़ रुपये विदेशी फंड प्राप्त किए थे। पी चिदंबरम ने कार्ति पर सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि सरकार उनके बेटे को निशाना बनाने के लिए सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

कार्ति चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि चिदंबरम के बेटे होने के चलते उन्हें निशाने पर लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कार्ति से जब पूछताछ हो रही थी उस वक्त एक भी सवाल विदेश में प्रॉपर्टीज पर नहीं पूछा गया था।
सिब्बल की बात का जवाब देते हुए सीबीआई नेकहा कि कार्ति ने कंपनियों की आड़ में इन प्रॉपर्टीज का मालिकाना रखा हुआ है। कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि वो गोपनीय ढंग में प्रॉपर्टीज से जुड़ी जानकारी कोर्ट को मुहैया कराए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here