प्रद्युम्न हत्या कांड : सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

0
6

 

गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या की सीबीआई जाँच को लेकर प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार केंद्र सरकार और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को नोटिस जारी कर तीन हप्ते में जवाब माँगा है।

इस बीच हरियाणा के सीएम एम एल खट्टर ने वरुण ठाकुर से मुलाकात किया और कहा कि वे सीबीआई जांच को तैयार हैं। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस मामले को लेकर खट्टर से फोन पर बात की है। नीतीश कुमार ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील मसला है, मुझे भरोसा है कि इसे ठीक से देखा जाएगा, उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठाते हुए प्रद्युम्न के परिजन लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि 15 मिनट में आखिर कैसे हत्या हो सकती है? इसका जवाब पुलिस क्यों नहीं दे रही है। इसके पीछे जरूर कोई बात है। उन्होंने अभिभावकों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। प्रद्युम्न के पिता वरुण ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है साथ ही राज्य सरकार ने भी सकारात्मक रुख दिखाया है।
वरुण ठाकुर और परिजन लगातार प्रद्युम्न हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इसी याचिका को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। उनकी ये भी मांग है कि भविष्य में ऐसे मामलों की जांच के लिए एक ट्रिब्यूनल का गठन किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here