पीएम मोदी का भाषण लाइव मत दिखाओ – ममता सरकार

0
13

कोलकाता। स्वामी विवेकानंद के शिकागो में दिए भाषण की १२५वीं वर्षगांठ पर ११ सितम्बर को पीएम मोदी के दिए जाने वाले भाषण के लाइव प्रसारण को दिखाने से पश्चिम बंगाल की सरकार ने इंकार कर दिया है।

दरअसल, युनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन ने लगभग 40 हजार संस्थानों को एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा है कि स्वामी विवेकानंद के शिकागो में दिए भाषण की 125 वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को लाइव दिखाए जाने का इंतजाम करें। लेकिन पश्चिम बंगाल की सरकार ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले तमाम संस्थानों को निर्देश दिया है कि वह यूजीसी के इस सर्कुलर को नरजरअंदाज करें और इस पर ध्यान नहीं दें।

पश्चिम बंगाल के शिक्षामंत्री पार्था चटर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार बिना राज्य को बताए इस तरह का काम नहीं कर सकती है, बिना राज्य सरकार की इजाजत लिए या फिर उन्हें सूचित किए यह कैसे किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम इसे कतई स्वीकार नहीं कर सकते हैं, यह पूरी तरह से शिक्षा का भगवाकरण करने जैसा है। कॉलेज और विश्वविद्यालय यूजीसी के इस सर्कुलर के आने के बाद आश्चर्यचकित हैं। चटर्जी ने कहा कि संस्थान के लोग हमारे पाए आए, लेकिन हमने उन्हें साफ कर दिया है कि यूजीसी के निर्देश का पालन करने की कोई जरूरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here