पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच खूनी झड़प, एक सिपाही की मौत

0
6

जयपुर। शुक्रवार को पुलिस और आम जनता के बीच शुरू हुई झड़प खुनी झड़प में तब्दील हो गयी। तनाव बढ़ता देख पुलिस को अतिरिक्त फोर्स मंगवानी पड़ी। खबरों के अनुसार इस झड़प में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है और करीब दस बुरी तरह से जख्मी हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। हालात काबू में करने के बाद भी पुलिस की ओर से इलाके में कर्फ्यू जारी रखा गया है। साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

दरअसल,शहर के रामगंज इलाके में पुलिस द्वारा एक दंपति की पिटाई की गई, जिससे आम लोग भड़क उठे और उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। भीड़ को काबू से बाहर होता देख पुलिस को भी बल का सहारा लेना पड़ा, जिससे हालत और बिगड़ गए। घटना में कई लोगों के घायल होने के साथ एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो गई। स्थिति को देखते हुए चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, रामगंज इलाके में एक कांस्टेबल ने रिक्शा हटाने के दौरान एक बाइक पर सवार दंपति को डंडा मार दिया। इसके बाद लोग भड़क गए। भीड़ ने एक पावर हाउस के अलावा पुलिस के वाहन और एंबुलेंस समेत कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने रामगंज थाने में भी घुसने की कोशिश की। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, साथ ही हवाई फायरिंग भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here