एक महीने के भीतर चौथा रेल हादसा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतरे

0
11

पिछले एक महीने से हो रही रेल दुर्घटनाओं में फ़िलहाल कमी होती नज़र नहीं आ रही। महीने भर के भीतर आज चौथी रेल दुर्घटना हुई है। गुरुवार सुबह छह बजकर २५ मिनट पर उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में ओबरा रेलवे स्टेशन के पास फफराकुंड में शक्तिपुंज एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात कोच ओबरा डैम के पास पटरी से उतर गए। जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें चार एसी कोच, दो जनरल कोच और एक एसएलआर कोच शामिल हैं। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।
अधिकारियों के मुताबिक हादसे के समय ट्रेन की स्पीड करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी, जिसके कारण ट्रेन के पटरी से उतरने पर किसी को चोटें नहीं आईं। फिलहाल रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कर दिया गया है। सभी यात्रियों को डिरेल होने से बची बोगियों में एडजस्ट कर भेजा गया है। सुबह सात बजकर 28 मिनट तक सभी यात्री घटनास्थल से रवाना हो गए थे। रेल मंत्रालय के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने ट्वीट कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। ,

पिछले एक महीने में ट्रेन के पटरी से उतरने की यह चौथी घटना है। इससे पहले यूपी में दो और महाराष्ट्र में एक ट्रेन दुर्घटना का शिकार हुई थी। १९ अगस्त को उत्कल एक्सप्रेस की १४ बोगियां पटरी से उतर गयी थीं जिसमे २३ यात्रियों की मौत हो गयी जबकि 100 से ज्यादा यात्री घायल हो गए थे। इसके ठीक चार दिन बाद 23 अगस्त को आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियात एक्सप्रेस के मानव रहित क्रॉसिंग पर फंसे एक डंपर से टकराने के कारण 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में 74 लोग घायल हुए थे। इसके अलावा महाराष्ट्र में 29 अगस्त को दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here