राहुल गांधी ने गुजरात में फूंका चुनावी बिगुल, BJP पर साधा जमकर निशाना

0
11

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के अभियान की औपचारिक शुरुआत सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने​ अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर आयोजित संवाद कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करके किया।

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि पार्टी जल्द ही टिकट की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ संघर्ष करने वाले और जमीन पर पार्टी के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाएगा। बाहर से कांग्रेस में आने वाले कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा।

इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 125 सीट का लक्ष्य रखा है। राज्यसभा में मिली एक सीट पर जीत से कांग्रेस का मनोबल बढ़ा है। यही वजह है कि कांग्रेस ने जोरशोर से तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव से पहले 8 बार गुजरात आएंगे। 22 सितंबर को राहुल गांधी देवभूमि द्वारका से यात्रा की शुरुआत करेंगे। वहीं वह गुजरात में दो-दो दिन के चार अलग-अलग पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे। इन बैठकों में बीजेपी से नाराज चल रहे पाटीदार, ओबीसी और दलित समाज को जोड़ने पर चर्चा होगी।

इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मोदी सरकार के नीतियों की आलोचना करते हुए इसे जनविरोधी बताया। मोदी सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ प्रोग्राम को छोटे तथा मझोले व्यापारियों के लिए नुकसानदायक बताते हुए राहुल गांधी ने नोटबंदी की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यस्था को गंभीर नुकसान पहुंचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here