फ्रांस की फर्स्ट लेडी की फिगर पर बोले ट्रंप

0
15

नई दिल्ली – पेरिस की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रथम फ्रांसीसी महिला ब्रिजिट मैक्रों की खूबसूरती और आकर्षक फिगर की प्रशंसा करते हुए कहा, आपकी फिगर बेहद अच्छी है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति की पत्नी से ट्रंप ने गुरुवार को कहा, आपकी फिगर बेहद अच्छी है। खूबसूरत। ब्रिजिट के पास ही प्रथम अमेरिकी महिला मेलनिया ट्रंप भी खड़ी थीं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप और ब्रिजिट मैक्रों ने इससे पहले पेरिस में स्वागत समारोह के दौरान एक-दूसरे के साथ झिझकते हुए हाथ मिलाया। गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ट्रंप की टिप्पणी को ‘सेक्सिस्ट’ करार देते हुए उसकी निंदा की है। फ्रीलांस वीडियो प्रोड्यूसर और नारीवादी व लैंगिक मुद्दों पर लिखने वाले लेखक ऐलेक्स बर्ग ने ट्विटर पर लिखा, ट्रंप का फ्रांस की प्रथम महिला को कहना, ‘आपकी फिगर बहुत अच्छी है’, प्रशंसा और यौन दुर्व्यवहार के बीच के फर्क को भूलने वाले पुरुषों का उदाहरण है।

वहीं, डॉक्यूमेंटरी निमार्ता और अभिनेत्री जेन सीबेल न्यूसम ने ट्वीट किया, “मिस्टर ट्रंप – महिलाएं अपने शरीरों को लेकर आपकी अनचाही टिप्पणियां नहीं सुनना चाहतीं। यह बेहद अनुचित है।” व्हाइट हाउस ने हालांकि, इस मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here