जल्द विंडीज टीम में होगी ब्रावो, गेल और नरेन की वापसी

0
8

आने वाले समय में फिर से अपनी बेस्ट फॉर्म में विंडीज क्रिकेट टीम नजर आ सकती है। लंबे अर्से से बाहर चल रहे क्रिस गेल और सुनील नरेन जैसे सीनियर क्रिकेटर अब अपने वेतन विवाद के सुलझने की स्थिति में जल्द ही नेशनल टीम में वापसी कर सकते हैं।

वेतन को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) और क्रिकेटरों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है, जिसके चलते उसके लगभग सभी सीनियर खिलाड़ी नेशनल टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं। हालांकि ये विवाद अब अपने आखिरी चरण पर पहुंच गया है, जिससे उनकी वापसी का रास्ता भी साफ हो गया है। बोर्ड ने संकेत दिया है कि वो अपने टॉप खिलाड़ियों की टीम में वापसी के लिए तैयार हैं।

बोर्ड अध्यक्ष डेव कैमरन से अपने बयानों के लिए हाल में डैरेन ब्रावो ने माफी मांग ली, जिसके बाद बल्लेबाज को तीनों फॉरमैट के लिए नेशनल टीम में शामिल कर लिया गया। ब्रावो को बीते नवंबर जिम्बाब्वे के दौरे में ही निलंबित कर घर भेज दिया गया था।

हालांकि विवाद सुलझने की स्थिति में उम्मीद है कि अगले महीने से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे में कैरेबियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे। गेल को पिछले सप्ताह भारत के खिलाफ एकमात्र ट्वंटी20 में शामिल किया गया था जो उनका अप्रैल 2016 वर्ल्ड कप के बाद अपनी टीम के लिए पहला मैच था।

गेल ने अपनी वापसी पर कहा, ‘अपने घरेलू दर्शकों के सामने राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनना एक अलग ही अनुभव था। मैं जब तक टीम से बाहर रहा मुझे इस बात का अहसास नहीं हुआ। फैन्स खुश थे और हम कैरेबियाई खिलाड़ी अब आगे सब ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं। मैं निश्चित ही 2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here