घर बना रहे हैं, यहां मिल रही है सरिया पर दस फीसदी छूट

0
70
खाद्य आपूर्ति निगम बाजार मूल्य की अपेक्षा लोगों को 5 से 10 फीसदी कम रेट पर सरिया बेचेगा। निगम ने हिमाचल में 10 डिपो खोलने का प्रस्ताव तैयार किया है। इन डिपो में सरिया के अलावा अन्य कंस्ट्रक्शन का सामान भी उपलब्ध होगा। बीओडी ने इस फैसले पर मुहर लगा दी है।

अब खाद्य आपूर्ति निगम ने आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी है। खाद्य आपूर्ति निगम टाटा, जिंदल और कामधेनु कंपनी के साथ टाइअप करेगा। यह कंपनी गोदामों तक खुद सरिया पहुंचाएगी। उसके बाद इसे डिपो में भेजा जाएगा।

निगम डिपो में काम करने वाले कर्मचारियों की तनख्वाह के अलावा कम से कम मार्जन पर लोगों को यह सरिया देगा। खाद्य आपूर्ति मंत्री जीएस बाली ने कहा कि सरिया खरीदने के लिए बीओडी से मंजूरी मिल गई है। मामले को कंपनी से टेकअप किया जा रहा है।

पहली बार प्रयोग कर रहा है निगम 
खाद्य आपूर्ति निगम सरिया बेचने का पहली बार प्रयोग कर रहा है। अगर लोगों का रिसपांस ठीक आता है तो सरिये के डिपो और भी खोले जाएंगे।

अभी सरकारी कार्य के लिए सीमेंट बेचता है निगम
खाद्य आपूर्ति निगम नोडल एजेंसी है। सरकारी कार्यों के लिए सीमेंट खाद्य आपूर्ति निगम की सप्लाई करता है। विभाग सीमेंट की खरीदारी के लिए खाद्य आपूर्ति निगम के पास पैसे जमा करता है। डिमांड के मुताबिक विकास कार्यों के लिए निगम सीमेंट की सप्लाई भेजता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here