नोटबंदी पर राहुल गांधी का वीडियो मैसेज, बोले- लाइन में लगे लोगों को पिलाएं पानी

0
64

500 और हजार रुपये के नोटबंदी के खिलाफ अब कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को संसद मार्ग स्थित एक बैंक के बाहर भीड़ के बीच पहुंच गए और अव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई. वहीं आज उन्होंने एक वीडियो जारी कर देश के युवाओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से नोटबंदी से लोगों को हो रही परेशानी में मदद करने की अपील की है.
इस वीडिया में राहुल गांधी एक अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. राहुल ने वीडियो संदेश में युवाओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बैंक के बाहर घंटों से लाइन में खड़े लोगों को मदद करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि देश बेहद कठिन दौर से गुजर रहा है और इस समय लोगों को मदद की जरूरत है, खासकर बुजुर्ग और गरीब आदमी इस वक्त असहाय महसूस कर रहा है, इसलिए आगे बढ़कर उनकी कीजिए.
कांग्रेस उपाध्यक्ष वीडियो में कहते हैं, ‘मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि बैंक और एटीएम पर लंबी लाइनों में खड़े लोगों की मदद करें, खासकर बुजुर्गों की और जिनको फॉर्म भरने में दिक्कत आ रही हो. इसके साथ-साथ अपने आसपास अगर किसी गरीब व्यक्ति को देखें जिसको पैसे जमा करने या बदलने में मुश्किल हो रही है तो उसकी पूरी मदद करें’. उन्होंने कहा कि लाइन में लगे लोगों को पानी और जररूत की चीजें उपलब्ध कराएं.
गौरतलब है कि शुक्रवार को राहुल गांधी संसद मार्ग स्थित SBI ब्रांच के बाहर लोगों के बीच पहुंचकर उनकी परेशानी सुनी और फिर उनके साथ लाइन में खड़े होकर पैसे बदलने पर अड़ गए थे. हालांकि उन्हें लाइन में खड़े नहीं होने दिया गया था. राहुल ने पीएम पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी को आम लोगों की परेशानियां समझ नहीं आती, इसलिए मैं इनके साथ यहां खड़ा होने आया हूं. राहुल ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी को लेकर आधी-अधूरी तैयारी की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है और सरकार 15-20 करोड़पतियों के लिए नहीं चलनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here