दूसरे दिन भी इंग्लैंड की बल्ले-बल्ले, स्कोर 420 के पार

0
34

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम पर पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन के खेल की शुरुआत मोइन अली की सेंचुरी के साथ हुई। अली 117 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। शमी ने उन्हें क्लीनबोल्ड किया। इस तरह से 343 रनों पर इंग्लैंड को पांचवां झटका लगा।
अली ने दिन के पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल लेकर 100 रन पूरे किए। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की नजर जल्द से जल्द विकेट झटकने पर है जबकि इंग्लैंड अपने स्कोर को और मजबूत करना चाहती है। इंग्लैंड ने पहले दिन चार विकेट पर 311 रन बनाए थे। जो रूट 124 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए थे। लंच से पहले तक टीम इंडिया ने इंग्लैंड के तीन विकेट 102 रनों तक झटक कर मेहमान टीम को मुश्किल में डाल दिया था।
जो रूट (124) और मोइन अली (नॉटआउट 99) की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड की पारी के पहले दिन तीसरे नंबर के बल्लेबाज 25 वर्षीय रूट ने अपनी जबरदस्त शतकीय पारी से टीम को सुबह की खराब शुरुआत से उबारा और एशियाई जमीन पर अपना पहला शतक भी बनाया। रूट ने 180 गेंदों की पारी में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 124 रन बनाए। रूट ने ठीक चार साल पहले नागपुर में अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेला था और वह अब तक भारत के खिलाफ दो शतक ठोक चुके हैं। यह उनका टेस्ट में 11वां शतक है।
मैच के पहले दिन टीम इंडिया की ओर से दो महत्वपूर्ण कैच भी ड्रॉप हुए। पहले ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने कप्तान एलिस्टेयर कुक का कैच टपकाया था। कुक बाद में 21 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे। इसके बाद उमेश यादव के ओवर में डेब्यू टेस्ट खेल रहे हसीब हमीद का आसान कैच मुरली विजय ने टपकाया। हमीद उस समय 10 रन पर खेल रहे थे। हमीद बाद में 31 रन पर आर अश्विन का शिकार बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here