तीन दिन देहरादून में रहेंगे राष्ट्रपति, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

0
9

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी मंगलवार से तीन दिन तक देहरादून में रहेंगे। पुलिस प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस ब्रीफिंग में अफसरों ने कहा कि बॉडी गार्ड स्थित आवास से लेकर राष्ट्रपति के हर कार्यक्रम में सुरक्षा पुख्ता रखी जाएगी। तीन दिनों तक आवास पूरी तरह से छावनी में तब्दील रहेगा। इसकी सुरक्षा के लिए तीन घेरे बनाए गए हैं। इस दौरान पुलिस और सेना की वर्दी में भी कोई संदिग्ध लगे तो पुख्ता पूछताछ कर अफसरों को तत्काल जानकारी देने का निर्देश जारी हुआ है।
रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित ब्रीफिंग के दौरान एडीजी अनिल रतूड़ी ने जौलीग्रांट से लेकर आशियाना, राजभवन और हरिद्वार हरकी पैडी तक सुरक्षा को पुख्ता करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई चूक न हो इसके लिए अफसर पहले से व्यवस्था जांच लें। सुरक्षा ड्यूटी में तैनात पुलिस और प्रशासनिक अफसर गंभीरता और जिम्मेदारी के साथ तीन दिनों तक व्यवस्था संभालें।
वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान समय से पहुंचकर ड्यूटी स्थल के आस-पास के स्थान को भली-भांति चेक कर लिया जाए। सभी पुलिसकर्मी अपने साथ आई कार्ड/ड्यूटी कार्ड अवश्य रखें। नोडल पुलिस अधिकारी अपने साथ वर्दी एवं सादे कपड़ों में लगने वाले समस्त पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों की पहचान कर उनको ड्यूटी के संबंध में भली-भांति ब्रीफ कर लें।
इसके अतिरिक्त महामहिम के कार्यक्रम के दौरान मौसम खराब होने पर लागू होने वाले कंटिंजेंसी प्लान के संबंध में सभी को अवगत कराया गया। इस मौके पर आईजी संजय गुंज्याल, डीआईजी पुष्पक ज्योति, डीएम रविनाथ रमन, एसएसपी डॉ. सदानंद दाते, मुख्तार मोहसिन, एसपी सिटी अजय सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here