पाकिस्तानी एक्टर ने भारतीयों पर किए नस्लवादी कमेंट्स, शो से निकाला गया

0
12

कश्मीर मुद्दे पर भारतीयों के खिलाफ अपमानजनक नस्ली ट्वीट करने वाले पाकिस्तानी अभिनेता मार्क अनवर को ब्रिटिश सीरियल ‘कोरोनेशन’ स्ट्रीट से बाहर कर दिया गया है. 45 साल के अनवर फरवरी 2014 में कार्यक्रम में शामिल हुए थे.
आईटीवी चैनल ने कहा कि उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यक्रम से बाहर कर दिया गया. काफी समय से चल रहे इस सीरियल में 45 साल के अनवर शरीफ नजीर नाम का किरदार निभा रहे थे. जब संडे मिरर अखबार के जरिए आईटीवी नेटवर्क के प्रमुखों को अनवर की नस्लीय ट्वीटों के बारे में पता चला तो उन्होंने अभिनेता को इस धारावाहिक से बाहर कर दिया गया.
इन ट्वीटों में भारतीयों के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया था. मिरर ने अभिनेता के ट्विटर अकाउंट पर इन कथित टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट को प्रकाशित किया है. इनमें अनवर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर निशाना साधा है. उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों से भारत में काम ना करने की भी अपील की. अखबार ने आईटीवी की ओर से आधारिकारिक वक्तव्य को भी प्रकाशित किया है. इसमें कहा गया, मार्कर् अनवर द्वारा ट्विटर पर नस्लीय रूप से की गयी अपमानजनक टिप्पणी पूरी तरह अस्वीकार्य है, हम इससे स्तब्ध है.
चैनल ने कहा, हमने मार्क से बात की है और उनकी टिप्पणियों के परिणामस्वरूप उन्हें तत्काल प्रभाव से कोरोनेशन स्ट्रीट से बाहर कर दिया गया है. हाल में कश्मीर के उरी में हुए एक आतंकी हमले में 18 भारतीय जवान शहीद हो गए. घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. अभिनेता ने टिप्पणी उसी पृष्ठभूमि में की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here