500वां टेस्ट मैच: फिरकी के आगे कीवी मुश्किल में, पहला सेशन भारत के नाम

0
28

कानपुर। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जा रहा है। यह टीम इंडिया का ऐतिहासिक 500वां टेस्ट भी है। तीसरे दिन का खेल जारी है। न्यूजीलैंड ने लंच तक 5 विकेट खोकर 238 रन बना लिए हैं। मिचेल सैंटनर (28) और बीजे वाटलिंग (3) क्रीज पर हैं।
न्यूजीलैंड के लिहाज से तीसरे दिन की शुरुआत खराब रही। इंडियन टीम ने जल्दी-जल्दी 3 विकेट झटके लेकिन, टीम इंडिया को अगले विकेट के लिए इंतजार करना पड़ा। यहां तक कि कोहली ने रोहित शर्मा से भी ओवर कराया। हालांकि इसके बाद रवींद्र जडेजा ने ल्यूक रॉन्ची (33) को आउटकर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी। रॉन्ची और सैंटनर के बीच 49 रन की साझेदारी हुई।
तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी को शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने एक विकेट पर 152 रन से आगे बढ़ाया। टीम इंडिया को सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और दिन के तीसरे ओवर में ही आर अश्विन ने गुरुवार को शानदार खेल दिखाने वाले लाथम को 58 के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। विलियम्सन-लाथम के बीच 124 रन की अहम साझेदारी हुई। उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 159 रन था। स्कोर में एक रन और जुड़ा था कि रवींद्र जडेजा ने रॉस टेलर (0) को चलता कर दिया। टेलर भी पगबाधा आउट दिए गए। न्यूजीलैंड को चौथा और बड़ा झटका कप्तान विलियम्सन (75) के रूप में लगा, जिन्हें अश्विन ने बोल्ड किया।
इसके पहले भारत की पहली पारी 318 रनों पर समाप्त हुई थी। इस तरह मेहमान टीम पहली पारी में 80 रन पीछे है जबकि उसके 5 विकेट शेष है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here