रियो ओलंपिक: अमेरिकी बॉक्सर को हरा विकास ने बनाई प्री क्वार्टर फाइनल में जगह

0
14

रियो ओलंपिक से भारत के लिए अच्छी खबर आई है. मुक्केबाजी मुकाबलों में भारत के विकास कृष्ण यादव ने पहले जीत दर्ज की. 75 किलोग्राम मिडिलवेट में स्पर्धा में विकास ने ये मुकाबला 3-0 से जीता. उन्होंने अपनी पहली बाउट में अमेरिका के एल्बर्ट शोन चार्ल्स कोनवेल को 29-28,29-28,29-28 को शिकस्त दी.
विकास ने पहले ही राउंड से अपने विरोधी मुक्केबाज पर दबाव बनाए रखा और अपने सीधे मुक्कों से एक अहम प्वाइंट हासिल किए. पहले राउंड में विकास को तीनों जजों ने 10-10 अंक दिए, जबकि अमेरिकी मुक्केबाज 9-9 अंक ही हासिल कर सका. दूसरे राउंड में भी विकास तकनीकी रूप से आगे रहे. दूसरे राउंड के लिए विकास को पहले जज ने नौ अंक दिए, जबकि बाकी जजों ने 10-10 अंक दिए. दूसरी ओर कोनवेल को सिर्फ एक जज ने 10 अंक दिए.
दो राउंड में पिछड़ने के बाद कोनवेल ने तीसरे राउंड में बेहतरीन वापसी की और विकास पर मुक्कों की झड़ी लगा दी, जिसमें कुछ मुक्के सीधे विकास के चेहरे पर लगे. लेकिन विकास ने सिर्फ अंधाधुंध मुक्के मारने की जगह अहम प्वाइंट हासिल करना ही सही समझा. विकास को इसका फायदा भी मिला, हालांकि इस बार उन्हें सिर्फ एक जज ने ही पूरे अंक दिए. वहीं कोनवेल दो जजों से पूरे अंक हासिल करने में कामयाब रहे. विकास को शुरुआती बढ़त का फायदा मिला और वो ये मुकाबला अंकों के आधार पर जीतने में कामयाब हो गए. विकास अब प्री क्वार्टर फाइनल में 12 अगस्त को रिंग में उतरेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here