टीम इंडिया की जीत में रोड़ा बने चेज, शानदार शतक से ड्रॉ कराया दूसरा टेस्ट

0
7

अपने दूसरे ही टेस्ट में रोस्टन चेज के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन जोरदार वापसी करते हुए मैच ड्रॉ करवा लिया. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 388 रन बनाकर मैच ड्रॉ करा बड़ी सफलता हासिल की. चेज 137 और कप्तान जेस होल्डर 64 रन बनाकर नाबाद लौटे.
पहली पारी में 304 रन से पिछड़ने वाली वेस्टइंडीज पर पांचवे दिन हार का खतरा मंडरा रहा था. आखिरी दिन जब वेस्टइंडीज खेलने उतरा तब उसका स्कोर 48 रन पर 4 विकेट था, लेकिन जब पांचवे दिन मैच ड्रा पर खत्म हुआ तो उसका स्कोर 6 विकेट पर 388 रन था. मैच के आखिरी दिन शानदार बल्लेबाजी के दम मेजबान टीम ने हार हुए मैच को ड्रॉ में बदल दिया. अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज आखिरी दिन बेअसर दिखे. दिनभर के खेल में वे सिर्फ दो विकेट ले सके और भारत को मिलने वाली आसान जीत नहीं दिला सके.
अपने दूसरे मैच में पांच विकेट और शतक जड़ने की उपलब्धि हासिल करने वाले चेज ने 269 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और एक छक्का जड़ा. गैरी सोबर्स के लगभग 50 साल पहले किसी टेस्ट में पांच विकेट और शतक जड़ने के बाद चेज वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है. चेज ने इससे पहले जर्मेन ब्लैकवुड (63) के साथ पांचवें विकेट के लिए 93 और शेन डाउरिच (74) के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी उस समय की जब वेस्टइंडीज की टीम 48 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी और उस पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था.
भारत की ओर से मोहम्मद शमी (82 रन पर दो विकेट) और अमित मिश्रा (90 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए हैं जबकि इशांत शर्मा (56 रन पर एक विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (114 रन पर एक विकेट) को एक-एक विकेट मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here